A Request

Friends ! आज कई दिनों बाद Adbhutlife अपडेट हुआ है ; दरअसल मैं इसमें कुछ अलग-सा पोस्ट करने की सोच रही थी , जो मैंने खुद के अनुभवों से निचोड़ा हो ।

दोस्तों ! मैंने Adbhutlife में 2-3 पोस्ट Zen habits से translate करके डाली हैं लेकिन मैं Zen habits  की regular reader हूँ । Zen habits के founder Leo Babauta जी  जीवन की छोटी-छोटी चीजों को भी अपने अनुभवों से बहुत अच्छी तरह से समझाते हैं और हमें अच्छी आदतें न सिर्फ अपनाने को कहते हैं बल्कि उन्हें कैसे अमल में लाना है ये भी बताते हैं ।
उन्होंने एक जगह लिखा है कि - जब हम कोई भी नई पोस्ट / इ-बुक publish करते हैं तो एक fear होता ही है कि पता नहीं लोगों को ये पसंद आएगा या नहीं ।

चूँकि सभी लोगों की सोच एक समान नहीं होती इसलिए कोई हमारे विचारों से सहमत हो सकता है और कोई नहीं भी हो सकता है , इस स्थिति में सभी को satisfy करे ऐसी पोस्ट लिखना थोड़ा कठिन है लेकिन यदि हम Audience targeted रखते हैं जैसे कोई पोस्ट टीन एजर्स को target  करके लिखी गयी हो , कोई यूथ्स को , कोई पैरेंट्स को । मतलब यदि हम target रखते हैं तो पोस्ट करना आसान हो जाता है ।

DEAR READERS ! यदि आपको यह ब्लाॅग अच्छा लगता है और आपको इसकी सामग्री प्रेरणादायक लगती है तथा आप चाहते हैं कि ये ब्लाॅग SUCCESSFUL बने तथा हमारी Help करना चाहते हैं , तो please आप इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिए , फाॅलो कीजिए तथा और ज्यादा लोगों को इससे जोड़िए ।

अपने अनमोल सुझाव , प्रतिक्रियाएँ अथवा शिकायतें हमें comment के माध्यम से दीजिए
दोस्तों ! जल्द ही अद्भुतलाइफ पर हम ई-मेल सब्सक्रिप्शन आदि गैजेट्स जोड़ेंगे लेकिन please आप इससे जुड़े रहकर हिन्दी ब्लाॅगिंग को समृद्ध बनाने के लिए हमें प्रोत्साहन देते रहिए । धन्यवाद

Previous
Next Post »