दो कविताएँ

( 1 ) तस्वीर »
दुनिया एक कैनवास बड़ा ,
और सपनों के रंग
दिमाग का ये पेंट ब्रश ,
मन की पेन्सिल के संग ।
बिखेर दूं सारे रंग यहाँ
कि सब रंगीन हो जाये ,
मैं रहूँ न रहूँ मेरी तस्वीर रह जाये ,
ऐसी तस्वीर , कि लोग
मेरे जाने के बाद ये कह पायें ,
ऐसा कलाकार इस दुनिया में फिर से आये ।

( 2 ) मेरा रास्ता है सही »
दो रास्ते थे सामने ,
एक आसान और दूसरा  अंजान ;
मैने वो चुना जो अंजान  था ,
पर वहाँ मेरे सपनों का जहान था ।
रुकने से बेहतर मैंने चलना सोचा ,
अपने सपनों को पूरा करना सोचा ।
अगर मेरा मन कभी
थककर कहेगा ' अब नहीं ' ;
 फिर भी चलूँगी मैं वहीं ,                                      
और साबित करके रहूँगी                                      
कि  मेरा रास्ता है सही....।

              -  RUCHIKA MOURYA
_______________________________________
These poems are written by my respectable elder sister and guide RUCHIKA MOURYA . I am THANKFUL to her for sharing poems on ADBHUTLIFE . 
IMAGE CREDIT -
https://pixabay.com
Tags : Poems in hindi,short & beautiful poem in hindi .
Previous
Next Post »