Share your story

आप अपने जीवन का घटनाक्रम प्रेरणादायक लेख/कविता/कहानी/कथन के तौर पर , जो आपके अपने अनुभवों का निचोड़ होंगे ; हमें लिख भेजिए : adbhutlife97@gmail.com पर ।

ईश्वर की दया

मैंने भगवान से माँगी ' शक्ति ' 
मुझे मिली कठिनाइयाँ, हिम्मत बढ़ाने के लिए
मैंने भगवान से माँगी ' बुद्धि '
मुझे मिली उलझनें, सुलझाने के लिए
मैंने भगवान से माँगी ' समृद्धि '
मुझे मिली समझ, काम करने के लिए
मैंने भगवान से माँगा ' प्रेम '
मुझे मिले दुःखी लोग, मदद करने के लिए
मैंने भगवान से माँगा ' साहस '
मुझे मिले कष्ट, उबर पाने के लिए
मैंने भगवान से माँगा ' वरदान '
मुझे मिले अवसर, कोशिश करने के लिए
मैंने भगवान से माँगा ' धैर्य '
मुझे मिली संतुष्टि, शांत रहने के लिए । 

" वो मुझे नहीं मिला जो मैंने माँगा था,
मुझे वो मिला जो मुझे चाहिए था "

ईश्वर हर दिन व्यक्ति की इच्छा पूरी करता है
गलतियों की सजा और अच्छाई का पुरस्कार देता है ; यही ईश्वर की  दया है ।
Previous
Next Post »

8 comments

Write comments
31 July 2017 at 06:19 delete

आपकी लिखी रचना "पांच लिंकों का आनन्द में" मंगलवार 01 अगस्त 2017 को लिंक की गई है.................. http://halchalwith5links.blogspot.com पर आप भी आइएगा....धन्यवाद!

Reply
avatar
Ritika Mourya
AUTHOR
31 July 2017 at 07:53 delete

अवश्य ! धन्यवाद !

Reply
avatar
sweta sinha
AUTHOR
31 July 2017 at 18:36 delete

बहुत सुंदर रचना 👌

Reply
avatar
Sudha Devrani
AUTHOR
1 August 2017 at 00:33 delete

बहुत सुन्दर सीख देती रचना...

Reply
avatar
iBlogger
AUTHOR
1 August 2017 at 02:25 delete

यदि आप कहानियां भी लिख रहें है तो आप प्राची डिजिटल पब्लिकेशन द्वारा जल्द ही प्रकाशित होने वाली ई-बुक "पंखुड़ियाँ" (24 लेखक और 24 कहानियाँ) के लिए आमंत्रित है। यह ई-बुक अन्तराष्ट्रीय व राष्ट्रीय दोनों प्लेटफार्म पर ऑनलाईन बिक्री के लिए उपलब्ध कराई जायेगी। इस ई-बुक में आप लेखक की भूमिका के अतिरिक्त इस ई-बुक की आय के हिस्सेदार भी रहेंगे। हमें अपनी अप्रकाशित एवं मौलिक कहानी ई-मेल prachidigital5@gmail.com पर 31 अगस्त तक भेज सकतीं है। नियमों एवं पूरी जानकारी के लिए https://goo.gl/ZnmRkM पर विजिट करें।

Reply
avatar
Ritika Mourya
AUTHOR
2 August 2017 at 04:25 delete

धन्यवाद !

Reply
avatar
Ritika Mourya
AUTHOR
2 August 2017 at 04:26 delete

धन्यवाद !

Reply
avatar
Ritika Mourya
AUTHOR
2 August 2017 at 04:32 delete

आपके आमंत्रण के लिए धन्यवाद !

Reply
avatar

Comments

रितिक जी, सबसे पहले मै आपको धन्यवाद कहना चाहुंगा क्योंकि अपने जो पोस्ट शेयर किये हैं वो बहुतहि सुन्दर है ! हिंदी भाषा के प्रति आपकी रूचि से मैं बहुत हि प्रभावित हुआ हूँ, मई ये यक़ीनन कह सकता हु कि हिंदी भाषा के अलावा भी आपको दूसरे भाषाओ का ज्ञान है ! मैं बस आपसे इतना कहना चाहुंगा कि अपने जो भी पोस्ट शेयर किये है वो बहुत हि अच्छे और उपयोगी पोस्ट है , मैं लगभग आपके सभी पोस्ट को पढ़ लिया हु आशा करता हुकि इसीतरह से अच्छे पोस्ट भविष्य मै आप शेयर करोगी जिनका आनंद और लाभ मैं पढ़ कर उठा पाउँगा ! आखिरी में आपको एक बार और धन्यवाद कहना चाहुंगा !
prabhudayal sahu
Hello, आपके ब्लाॅग की रचनाएं प्रेरक एवं आत्मविश्वास को जगाने वाली है साथ ही एक पाॅजिटिव सामग्री भी। आपके ब्लाॅग को हमने यहां लिस्टेड किया है। Best Motivational Blogs
i Blogger
हमें आपकी​ पोस्ट बहुत पसंद आई
Manoj Gaur
बिल्कुल सटीक.... सार्थक प्रस्तुति...
Sudha Devrani
सारगर्भित आलेख।
Ravindra Singh Yadav